The Ultimate Guide To आम के साथ न खाएं ये तीन चीजें

Wiki Article



कभी भी दही और मछली का सेवन एकसाथ न करें. दरअसल, इन दोनों में प्रोटीन अधिक मात्रा में होता है.

आम खाने के बाद कोल्ड ड्रिंक का सेवन बिल्कुल नहीं करना चाहिए। यह आपके पाचन को बिगाड़ सकता है। साथ ही सर्दी-जुकाम की समस्या भी हो सकती है। ऐसी गलती से बचें।

करेला और आम दोनों में सेहत का खजाना छुपा है। लेकिन दोनों को अलग-अलग वक्त पर खाना चाहिए। अगर करेले के साथ आम खाते हैं तो मतली या उल्टी की समस्या हो सकती है।

करेला खाते समय या करेला खाने के पहले और बाद में आम का सेवन करने से बचना चाहिए. ऐसा करने से शरीर में एलर्जी या रिएक्शन होने की संभावना रहती है.

आम खाने के तुरंत बाद पानी नहीं पीना चाहिए। इससे पाचन क्रिया पर खराब असर पड़ता है। आम खाने के एक या आधे घंटे बाद ही पानी का सेवन कीजिए।

आम के साथ ठंडा पानी या फिर कोल्ड-ड्रिंक्स जैसी चीजों का सेवन करने से भी बचने की जरूरत होती है। दरअसल, आम में नेचुरल शुगर होता है। वहीं, कोल्ड-ड्रिंक्स में भी शुगर की मात्रा काफी ज्यादा होती है। ऐसे में अगर आप इन दोनों का एक साथ सेवन करते हैं, तो शरीर में शुगर का स्तर काफी ज्यादा बढ़ सकता है। इसलिए आम और कोल्ड-ड्रिंक्स जैसी चीजों का एक साथ सेवन करने से बचें।

दही के साथ आम खाते हैं तो ऐसी गलती फिर दोबारा न करें

बहुत से लोग आम का सेवन दही के साथ करना पसंद करते हैं लेकिन यह दोनों पाचन के लिए बिलकुल भी सही नहीं रहते हैं। आम शरीर में गर्मी पैदा करता है और दही के प्रभाव ठंडे होते हैं इसलिए इन दोनो में एक दूसरे के विपरीत गुण होते हैं। इससे हमारा पाचन अच्छा नहीं होता है क्योंकि पाचन क्रिया असंतुलित हो सकती है। इससे आपको पेट खराब जैसी स्थिति देखने को मिल सकती है।

अगर आप आम के साथ कार्बोनेटेड ड्रिंक्स का सेवन करना पसंद करते हैं तो आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। इन दोनों ही चीजों में अधिक मात्रा में शुगर होती है और दोनों का सेवन एक साथ करने से अचानक से आपका ब्लड शुगर लेवल काफी ज्यादा बढ़ सकता है। इससे आपके शरीर में डिहाइड्रेशन भी हो सकती है इसलिए ऐसा करने से बचें।

गर्मियों में पेट को ठंडक पहुंचाने के लिए लोग दही का सेवन बहुत अधिक करते हैं और यही सोचकर कई लोग आम के साथ भी दही खा लेते हैं लेकिन आपको ऐसा बिल्कुल नहीं करना चाहिए। दरअसल, दही और आम का कॉम्बिनेशन स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं माना जाता है। इन दोनों को एक साथ खाने से शरीर में here कार्बन डाई ऑक्साइड ज्यादा बनने लगती है जिससे आपको परेशानी हो सकती है।

नींद में बोलने का अध्यात्म से भी है कनेक्शन, शायद इस समय आप अपने मृत परिजनों से संपर्क करने का प्रयास करते हैं

इन्हीं में से एक है कीवी. न्यूट्रिशनिस्ट लवनीत बत्रा के मुताबिक, अगर आपको स्टूल पास करने में परेशानी हो रही है तो ग्रीन कीवी खाना मददगार हो सकता है.

आम खाने के बाद करेला भी नहीं खाना चाहिए. ऐसा करने से आपको जी मिचलाना, उल्टी, सांस लेने में तकलीफ आदि दिक्कतों को झेलना पड़ सकता है.

इससे उल्टी, जी मिचलाना और आपको सांस लेने में भी तकलीफ हो सकती है. 

Report this wiki page